ऑनलाइन मिलेगी चिकित्सकों से सलाह

रुद्रपुर। अब घर बैठे  एक क्लिक के साथ ही लोग चिकित्सा विशेषज्ञों से किसी भी बीमारी के बारे में बेहतर जानकारी पा सकते है। शासन की पहल पर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ देने के लिए इसकी शुरुवात हुई है। देशव्यापी बंदी के दौरान लोगों की दिक्कतों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। ताकि अब अपने मोबाइल में संजीवनी एप के जरिए लोग बीमारियों के बारे में चिकित्सकों से परामर्श कर एप का लाभ ले सकें।
खास बात यह है कि इस एप में बच्चों से लेकर बुजुर्गों की अनेक बीमारियों के बारे में आसानी से जानकारी हासिल की जा सकती है। साथ ही, लोग ह्रदय, कैंसर आदि जैसी गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए उचित परामर्श कर सकते है। इस आप के माध्यम से बीमारी से संबंधित चिकित्सक के ऑनलाइन चैट कर सकते है।  लोगों की सुविधा के देखते हुए वीडियो कॉलिंग का विकल्प भी दिया गया है।
—————
प्रदेश स्तर पर होगी निगरानी
एप पर लोगों को उचित  रेस्पॉन्स नहीं मिलने पर फीड बैक के आधार पर करवाई भी की जा सकती है। एप पर मरीजों या तीमारदारों के मैसेज का निर्धारित समय के भीतर रिप्लाइ करना अनिवार्य होगा। एप पर होने वाली सभी प्रकार की गतिविधियों क मॉनिटरिंग प्रदेश और जिला स्तर पर की जाएगी।
—————–
देश बंदी के दौरान लोगों को दिक्कतों को देखते हुए इस एप का निर्माण किया गया है। एप की निगरानी के लिए विभागीय टीम का गठन कर नियुक्त किया जाएगा। डॉ.देवेंद्र सिंह पंचपाल, मुख्य चिकित्साधिकारी, यूएस नगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *