देखिए कहां किया एसएसपी ने कुमांउ के पहले साईबर क्राइम थाने का शुभारंभ

रूद्रपुर।  कुमांऊ परिक्षेत्र का पहला साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर में खुल गया है। जिल के एसएसपी दलीप सिह कॅुवर ने साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन का विधिवत् पूजा अर्चना कर शुभारंभ किया।

साइबर अपराधों के दृष्टिगत राज्य के कुमाऊँ परिक्षेत्र में भी एक साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन के खोले जाने की आवश्यकता काफी लंबे समय से महसूस की जा रही थी। जिसके अंतर्गत नैनीताल राजमार्ग पर सिडकुल चौक पर पुरानी सिडकुल चौकी के स्थान पर इस कुमांऊ के पहले अस्थाई साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन को खोला गया है। फीता काटकर एसएसपी दलीप सिंह कंुवर ने इस थाने की शुरूआत की।

इस अवसर पर एसएसपी दलीप सिह कंुवर ने कहा कि इस अस्थाई साइबर थाने की स्थापना से साइबर अपराध में अंकुश लगेगा। साथ ही साइबर क्राईम से संबंधित मामले का निस्तारण भी शीघ्र होगा। जिससे लोगो को काफी राहत मिलेगी। उन्होने बताया कि अभी यहां पर कुमांउ का अस्थाई साइबर थाना बनाया गया है।
इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ. स्वतंत्र कुमार सिंह एसडीएम नरेश दुर्गापाल, एएसपी सिटी देवेन्द्र पिंचा, सीओ सदर अमित कुमार सहित सिडकुल और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *