गुरु माँ एडवांस डेंटल केयर का शुभारम्भ कल

 भौंपूराम खबरी, रुद्रपुर।  यदि आप दांत-दाड़ की किसी भी समस्या से परेशान हैं तो अब आपको महानगरों का रुख करने की जरुरत नहीं है। शहर की सिविल लाइन्स में  कल अत्याधुनिक मशीनों से लैस गुरू मां एडवांस डेंटल केयर खुल रहा है। गोल्ड मेडलिस्ट डॉ आंचल धींगड़ा यहाँ दंत रोगों की विश्व स्तरीय चिकित्सा देंगी।

आरसीटी स्पेशलाइजेशन में एमडीएस डॉ आंचल धींगड़ा ने ही स्माइल डिजाइनिंग में भी दक्षता हासिल की। उन्होंने सर्टिफाइड इंप्लांट प्लेसमेंट कोर्स साउथ कोरिया एवं डेंटल लेजर एप्लिकेशन कोर्स आस्ट्रिया से किया। इसके अलावा सीबीसीटी कैडकैम जैसी आधुनिक मशीनों में ट्रेनिंग प्राप्त की। वह आईईएस, आईएसीडीई और आईडीए की आजीवन सदस्य हैं।
उन्होंने बताया कि मुस्कान बदलने से पूर्व ही कोई भी उपभोक्ता जान सकता है कि उपचार के बाद स्माइल कैसी होगी। वह बताती हैं कि दांतों का कलर चेंज किया जा सकता है। यदि आपके दांत किसी तरह काले अथवा पीले पड़ गए हैं तो वे मोती के समान चमक सकते हैं। जिनके दांत टेढ़े अथवा बाहर निकले होते हैं उन्हें ट्रांसपेरेंट इनवेजेलाइन प्लेट के जरिए ठीक किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि उनके पास सीबीसीटी थ्रीडी एक्स-रे की सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही सिंगल सिटिंग आरसीटी की सुविधा मिलेगी। बताया कि अत्याधुनिक मशीन के जरिए दांत बनाया जाएगा और एक घंटे में कैप भी तैयार हो जाएगा। उनका कहना था कि डेंटिस्ट दांत बनाते हैं तो ज्यादा सुदृढ़ बन सकता है। उनके क्लीनिक पर आरसीटी के लिए अल्ट्रासोनिक डिवाइसिस तथा थ्रीडी ऑबचुरेशन सिस्टम उपलब्ध है। डॉ आंचल ने बताया कि गुरू मां एडवांस डेंटल केयर के शुभारंभ के मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में फरीदाबाद के विख्यात डॉ अभय लांबा मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *