डीएम युगल किशोर पन्त ने काशीपुर में चल रहे फ्लाई ओवर निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

भोंपूराम खबरी,काशीपुर।  जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने काशीपुर में चल रहे फ्लाई ओवर निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था तथा कम्पनी को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यों को तेजी लाकर पूरा किया जाये। उन्होंने उप जिलाधिकारी अभय प्रताप को निर्देश दिये विद्युत विभाग से सम्बन्धित जो भी कार्य हैं, उन्हें शीघ्रता से पूरा कराया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि निर्माण कार्य किसी भी दशा में बाधित न हो और यातायात में भी जनता को समस्याओं का सामना न करना पड़े। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाये, निर्माण कार्य में गुणवत्ता से कोई समझोता नहीं किया जायेगा। दीपक बिल्डर्स के मैनेजर जेएस मथारू, कोर्डिनेटर अजय शर्मा ने चल रहे निर्माण कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इसके पश्चात जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने सुल्तानपुर पट्टी में कोसी नदी क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने नवनिर्मित बायपास रोड पर बने पुल की सुरक्षा हेतु किये जा रहे बाढ़ सुरक्षा कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने बाढ़ सुरक्षा कार्य में तेजी लाकर शीघ्रता से पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये कि अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही अमल में लाई जाये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि यदि खनन स्थल यूपी क्षेत्र में आता हो तो तत्काल सम्बन्धित क्षेत्रों के उचाधिकारियों को सूचना दें। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि पुल की सुरक्षा हेतु किसी भी दशा में पुल के 100 मीटर अप स्ट्रीम व 100 मीटर डाउन स्ट्रीम में खनन न हो। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि बिना रोयल्टी उप खनिज का ढुलान करने वाले वाहनों को सीज करते हुए विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाये।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि नदियों के किनारे कृषि आदि कार्य हेतु आवंटित पट्टो पर विधि विरूद्ध खनन कराने वाले व्यक्तियों के पट्टे तत्काल निरस्त करने की कार्यवाही की जाये।निरीक्षण के दौरान एसएसपी मंजुनाथ टीसी, उप जिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *