बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

भोंपूराम खबरी, रुद्रपुर। महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आह्वान पर बढ़ती महंगाई व बेतहाशा पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्यों में वृद्धि के खिलाफ रोडवेज के पास पेट्रोल पंप के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया। गुस्साए कांग्रेसियों ने हाथों में केंद्र के खिलाफ सन्देश लिखी तख्तियां ले रखी थी। इस दौरान वक्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर आग उगली।

पूर्व मंत्री तिलक राज बेहड़ ने कहा कि महंगाई की मार से बचाने का नारा देने वाली केंद्र की मोदी सरकार ने पूरे देश को महंगाई की आग में झोंक दिया है। एक ओर लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ रहा है और व्यापारियों का व्यापार चौपट हो चुका है तो दूसरी और सरकार आये दिन पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ाकर आम जनता को लूटने का कार्य कर रही है। यह सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा ने कहा कि आज आम जनता त्रस्त है। एक साल में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी पेट्रोलियम पदार्थों में की गई है। पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ोतरी से हर चीज में महंगाई हो गई है। महिलाओं का रसोई का बजट बिगड़ गया है। सरसों का तेल 200 रुपये के पार हो चुका है। तनेजा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में 50 पैसे भी डीजल और पेट्रोल में वृद्धि होने पर भाजपा के कार्यकर्ता पूरे देश में हंगामा खड़ा कर देते थे आज वह कार्यकर्ता अपने घरों में छुपे बैठे हैं। महंगाई कम नहीं हुई तो कांग्रेस पार्टी देश भर में आंदोलन को उग्र करेगी।

इस दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष मीना शर्मा, पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष अरुण पांडे , नगर महामंत्री राजीव कामरा, ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश पंत, यूथ कांग्रेस प्रदेश संयोजक राघव सिंह, पार्षद मोहन खेड़ा, बाबूखान, प्रीति साना,, युंका अध्यक्ष चेतन भट्ट, पूर्व नेता प्रतिपक्ष दिलीप अधिकारी, मोनिका ढाली,उमा सरकार, आकांक्षा रस्तोगी, चंद्रशेखर डब्लू, रामकृष्ण कनौजिया, रामधारी गंगवार, फ़ैज़ राज़ खान, विजय मंडल आदि कार्यकर्ता मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *