बंगाली समाज ने पारंपरिक रीति रिवाज के साथ मनोज सरकर का किया भव्य स्वागत

भोपूराम ख़बरी,रुद्रपुर।  टोक्यो पैरालंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले उत्तराखंड के अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मनोज सरकार के स्वदेश लौटे के बाद से उनके स्वागत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है । देश और प्रदेश का नाम ऊंचा करने वाले मनोज सरकार का हर कोई स्वागत और अभिनंदन करना चाहता है। पैरा ओलंपिक में देश को मेडल दिलाने के बाद से ही मनोज सरकार के प्रति लोगों में दिवानगी और सम्मान की भावना लगातार बढ़ रही है।
इसी कड़ी में महानगर रुद्रपुर में बंगाली कल्याण समिति रुद्रपुर नगर इकाई के अध्यक्ष आलोक राय के नेतृत्व में बंगाली समाज के लोगों ने स्वागत कार्यक्रम आयोजित करते हुए ढोल नगाड़ों और डीजे  के देश भक्ति गीतों के साथ विशाल बाइक रैली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। रैली के आयोजन में महानगर रुद्रपुर के बंगाली बाहुल्य इलाकों में मनोज सरकार का स्थानीय लोगों ने जोरदार स्वागत किया। भारी संख्या में जगह-जगह समाज की बंगाली समाज की महिलाओ ने भी पारंपरिक वेशभूषा में तैयार होकर पारंपरिक रीति रिवाज के साथ  मनोज सरकर का भव्य स्वागत किया। वही खेल प्रेमियों और उनके चाहने ने उनके साथ सेल्फी लेने का कोई भी मौका भी नहीं छोड़ा और कार्यक्रम में जगह-जगह उनके साथ सेल्फी खिंचवाने की होड़ कार्यक्रम में मची रही। 
आयोजित कार्यक्रम मनोज सरकार के निवास स्थान आदर्श इंदिरा बंगाली कॉलोनी से प्रारंभ होकर दीनदयाल चौक से रविंद्र नगर , आवास विकास , मुखर्जी नगर ,ट्रांजिट  कैंप , शिव नगर होते हुए संजय नगर के दुर्गा मंदिर में कार्यक्रम का समापन भाव्य समापन हुआ । शहर के विभिन्न जगहो पर स्वागत कार्यक्रम को देख और लोगो से सम्मान पाकर मनोज सरकार कई बार भावुक हो गए और भावुकता में उन्होंने अपने समर्थकों को अगली बार और बेहतर प्रदर्शन कर गोल्ड मेडल लाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि आगे हर प्रतियोगिताओं में वह अब जी  जान लगा कर खेलेंगे। उन्होंने  कहा कि देश और प्रदेश के साथ  अपने समाज के भावनाओं और  उम्मीदों पर खड़ा उतरते हुए पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरेंगे । उन्होंने कहा कि अब उनकी  जिम्मेदारियां और बढ़ गई हैं । जिन्हें वह पूरी जिम्मेदारियों के साथ निभाने का प्रयास करेंगे। मनोज सरकार ने कहा कि आज पैरा खिलाड़ी व सामान्य खिलाड़ी सब बराबर हैं। ऐसे में पैरा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का बेहतर मौका मिलेगा। मनोज ने बताया कि टोक्यो पैरालंपिक खेलने में उन्हें प्रेरणा मिली है। आगे होने वाले खेलों में वह इससे भी अच्छा खेलेंगे। इस कार्यक्रम में  चंद्रशेखर गांगुली,  केके दास, उत्तम दत्ता, जीवन राय, अमित वैध,अशोक विश्वास , परिमल राय,  दिलीप अधिकारी,  विमल घरामी , एस.पी. सरकार , बंगाली कल्याण,  शिवपद मंडल, अर्जुन विश्वास, प्रकाश मल्लिक, नव कुमार साना, गौरंग दास, कृष्णा सरकार,  तापस विश्वास के साथ सैकड़ों की संख्या में बंगाली समाज के युवाओं के साथ मातृशक्ति कार्यक्रम के दौरान मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *