संयुक्त श्रमिक मोर्चा ने ईएसआईसी प्रभारी व एसएसपी को समस्याओं का ज्ञापन सौंपा 

रुद्रपुर।अपनी विभिन्न मांगों को लेकर श्रमिक संयुक्त मोर्चा ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी ईएसआईसी देहरादून को संबोधित ज्ञापन नगर के ईएसआईसी चिकित्सा प्रभारी ललित सिंह को सौंपा। बाद में एसएसपी से भी मुलाकात कर श्रमिकों ने सिडकुल पंतनगर क्षेत्र में  सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंन्द करने की गुहार लगायी।
ईएसआईसी कार्यालय में श्रमिकों का कहना था ईएसआईसी आवृत्त अस्पतालों द्वारा ओपीडी पंजीकरण के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। उन्होंने बताया कि एलजी बालाकृष्णन कंपनी में कार्यरत एक श्रमिक का 1 जनवरी की रात्रि हुई दुर्घटना के कारण कंधा फैक्चर हो गया जिसे तत्काल एक निजी अस्पताल पहुँचाया गया। मगर अस्पताल प्रबंधन द्वारा ईएसआईसी द्वारा रेफर न होने के कारण तत्काल ₹15000 रुपए जमा करने के बाद ही उपचार करने की बात कही गई। जबकि ईएसआईसी निदेशालय के आदेश के अनुसार आपातकालीन  एवं अवकाश की स्थिति में रोगी सीधे अस्पताल में कैशलेस उपचार करा सकता है इस संबंध में अनुबंधित अस्पतालों को निर्देश भी जारी किए गए थे। प्रभारी सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।
इसके बाद श्रमिक एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के ऑफिस पहुंचे। यहाँ उनका कहना था कि औद्योगिक क्षेत्र में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को सुचारु किया जाए साथ ही अवैध ट्रक पार्किंग हटाई जाए। श्रमिकों ने कहा कि व चोरी व लूटपाट की घटनाओं के कारण इस क्षेत्र में पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाई जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *