हादसो का सबब बना नगर निगम का ट्रेन्चिं ग्राउंड


  • रूद्रपुर न
    गर निगम की काहिली के चलते किच्छा रोड स्थित शहर का एकमात्र ट्रेन्चिंग ग्राउंड न सिर्फ बीमारियों का घर बन गया है, बल्कि रोजना हादसों का भी कारण बन रहा है। पुलिस ने भी अपनी रिपोर्ट में यहाँ बढ़ते हादसों और हुई मौतों के कारण इस रोड को डेंजर जोन घोषित कर दिया है। पुलिस विभाग ने भी नगर निगम को पत्र जारी कर यहाँ सड़क पर कूड़े का फैलाव हटाने को कहा है। बावजूद इसके नगर निगम के कानों पर जूं नहीं रेंग रही और कूड़े का यह पहाड़ हादसों का सबब बना हुआ है।
पुलिस के आला अधिकारियों ने भी अपने निरीक्षण के दौरान इस सड़क पर आ रहे इस कूड़े को ढेर को हादसे के मद्देनजर खतरा बताया है। पहाड़नुमा कूड़े का ढेर गिरने से या बारिश के कारण बहकर सड़क पर आने से यहां का रोड संकरा हो जाता है। जिसके कारण आने जाने वाले वाहन इस कूड़े के ढेर से बचकर चलते है और सड़क के दूसरी ओर से निकलने लगते है जिससे हादसे हो जाता है। पूर्व में यहां हुए हादसो में भाई-बहन और कई बुजुर्ग, महिलाओं कई ललोग अपनीे जान गंवा चुके है। पुलिस विभाग ने इस जगह को डेंजर जोन घोषित कर नगर निगम को इस कूड़े के ढेर का निस्तारण करने को भी कहा था। लेकिन दिन-ब-दिन यह कूड़े का ढेर कम होने के बजाय बढता जा रहा है। जिससे लोगो को दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। यही नहीं आलम यह है कि इस कूड़े के ढेर से पास में कई आवासीय कालोनियों के लोग भी परेशान है। कूड़े की बदबू से लोगो का जीना दूभर है। वही बीमारी का गढ़ भी यह कूड़ा बना हुआ है।
नगर निगम के अपर नगर आयुक्त दीपक गोस्वामी ने बताया कि कूड़े के निस्तारण के लिए थर्मल मशीन लगा रखी है जिससे नौ हजार मीट्रिक टन कूडे का निस्तारण किया भी जा चुका है। साथ ही जेसीबी मशीन और एक पाॅकलेंड मशीन सड़क पर आने वाले कूड़ा को हटाने के लिए लगा रखी है। जो सड़क पर आये कूड़े को हटाने का कार्य करती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *