बच्चो ने कराटे प्रशिक्षण प्राप्त किया, एक दिवसीय निःशुल्क कराटे प्रशिक्षण का आयोजन

रूद्रपुर। शोभू काई शीतो रियू कराटे फेडरेशन इंडिया की उत्तराखंड शाखा व ऋषि स्पोर्ट्स एकेडमी एंड इंस्टिट्यूट ऑफ मार्शल आर्ट के तत्वाधान में आयोजित एक दिवसीय निशुल्क कराटे प्रशिक्षण व ग्रेडिंग परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि वरिष्ठ कांग्रेस उपाध्यक्ष मीना शर्मा ने किया। इस अवसर पर मीना शर्मा ने कहा कि हिंसक अपराधों के शिकार बनने के बजाय हमले से खुद को बचाने में सक्षम होने के लिए महिलाओं को मार्शल आर्ट प्रशिक्षण लेना बहुत जरूरी है। उन्होने विशेषकर लड़कियों से अपील की कि वह ऐसे किसी भी हमले में स्वयं को बचाने के लिए सक्षम बने और कराटे प्रशिक्षण अवश्य प्राप्त करें।

कुमांयू विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी नागेन्द्र शर्मा ने कहा कि आजकल के दौर में महिलाओं को स्वयं की रक्षा के लिए कराटे प्रशिक्षण बहुत जरूरी है। जिससे महिलाओं पर होने वाली हिंसा में कमी आएगी। कार्यक्रम के दौरान 50 से अधिक खिलाड़ियो को प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये।
इस अवसर पर राइजिंग फेडरेशन के विजय आहूजा, महिला टीम की अध्यक्ष चंद्रकला राय, कांग्रेस नेता अनिल शर्मा, शालिनी शर्मा, किशोर सिंह सहित अभिभावकगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *