रेलवे परामर्श दात्री समिति की बैठक में विकास शर्मा ने उठाई ये मांगें 

भौंपूराम खबरी, रुद्रपुर। पूर्वाेत्तर रेल उपयोगकर्ता परामर्श दात्री समिति इज्जतनगर मण्डल की आयोजित आनलाइन बैठक में समिति के सदस्यों ने रेल यात्रियों से जुड़ी कई समस्याएं रखीं और आवश्यक सुझाव भी दिये। बैठक में रूद्रपुर से समिति के सदस्य विकास शर्मा ने भी आनलाइन प्रतिभाग करते हुए रेलवे से संबंधित कई समस्याओं को उठाया और उनके निस्तारण की मांग की।

मण्डल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में समिति की सचिव एवं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक नीतू ने कहा कि मण्डल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति जन आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व एवं जनसुविधाओं से संबंधित परामर्श देती है वहीं दूसरी ओर यह समिति रेलवे हितों का ध्यान रखते हुए जन समस्याओं के निदान के साथ साथ विभिन्न विषयों पर अपने सुझाव भी देती है। बताया कि समिति के सदस्यों के सुझावों और उनके द्वारा उठायी गयी समस्याओं पर गंभीरता पूर्वक विचार किया जाता है।

मण्डल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने कहा कि मण्डल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति रेल प्रशासन को जनता से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण कड़ी है जो न केवल जनता की समस्याओं तथा आकांक्षाओं से रेल प्रशासन को अवगत कराती है अपितु अपने परामर्श के माध्यम से रेल प्रशासन को सहयोग भी प्रदान करती है। मण्डल प्रबंधक

बैठक में रुद्रपुर से समिति के सचिव विकास शर्मा ने सप्ताह में एक बार चलने वाली काठगोदाम-जम्मू गरीब रथ ट्रेन को प्रतिदिन चलाये जाने की मांग की। इसके अलावा विकास शर्मा ने पूर्वांचल वासियों की मांग पर बलिया के लिए ट्रेन चलाने, ओमेक्स के पीछे क्राॅसिंग पर अण्डर पास बनाने, दिव्यांगों को स्टेशन पर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने एवं पर्यटन को बढ़ाने के लिए पर्वतीय व्यंजनों को रेलवे की कैटरिंग में शामिल करने का सुझाव भी दिया। जिस पर मण्डल रेल प्रबंधक ने आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *