आन्दोलन तेज करेगी गाजीपुर बॉर्डर किसान आन्दोलन कमेटी 

भौंपूराम खबरी, रुद्रपुर।  केंद्र सरकार द्वारा लागू किये गए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर धरनारत किसानों ने अपना आन्दोलन और तेज करने का निर्णय लिया है। गाजीपुर बॉर्डर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता व तराई क्षेत्र के किसान जगतार सिंह बाजवा ने “भौंपूराम खबरी से वार्ता करते हुए कहा कि  आने वाले दिनों के लिए विरोध-प्रदर्शन का खाका तैयार कर लिया है और देश भर के किसान इसमें प्रतिभाग करेंगे।
बाजवा का कहना था कि दिल्ली व यूपी पुलिस किसानों को नोटिस भेजकर डराने का प्रयास कर रही है। लेकिन किसान इन हरकतों से डरकर आन्दोलन से पीछे हटने वाले नहीं है। उन्होंने बताया कि गाजीपुर किसान एकता मोर्चा सभी किसानों पर लादे गए मुकदमों की पैरवी हेतु अधिवक्ताओं का पैनल तैयार कर रहा है। अधिवक्ताओं का यही पैनल जेल में बंद किये गए किसानों की जमानत की कार्यवाही भी पूरी करेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के किसी भी किसान को नोटिस मिलते ही वह मोर्चा को सूचित करे।
इसके अतिरिक्त किसानों की रणनीति का खुलासा करते हुए बाजवा ने बताया कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के दो वर्ष बीतने पर शहीद सैनिकों व किसान आन्दोलन के शहीदों के लिये देश भर के किसान कैंडल मार्च निकालेंगे। 16 फरवरी को किसान नेता छोटूराम जी की जयंती मनाई जाएगी। 18 मार्च को 12 बजे से 4 बजे तक राष्ट्रव्यापी रेल रोको कार्यक्रम होगा। बाजवा ने कहा कि सरकार के हथकंडों के बावजूद सभी कार्यक्रम शांतिपूर्वक होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *