मिनिस्ट्रीयल कर्मियों का आमरण अनशन जारी

भौंपूराम खबरी,रुद्रपुर।  एजुकेशनल मिनिस्ट्रियल ऑफिसर्स एसोसिएशन का अपनी तीन माँगो को लेकर चल रहा आमरण अनशन मंगलवार को छठे दिन भी ज़ारी रहा। अनशनकारियों का कहना है कि अपर शिक्षा निदेशक, प्रारंभिक शिक्षा उत्तराखंड उनके संगठन के विरुद्ध द्वेष भावना से कार्य कर रहे हैं।

अधिकारियों की अनदेखी आमरण अनशनकारियो पर भारी पड़ रहा है और कई अनशनकारियों के सेहत में भारी गिरावट आ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अनशन पर डटे अनशनकारियों के हौसले में कोई कमी नहीं आई है।
जिला कलक्ट्रेट में मुख्य शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के समक्ष चल रहे इस धरने पर मंगलवार को संगठन के कुमाऊँ मंडल सचिव धीरेन्द्र कुमार पाठक, सचिव चम्पावत रविन्द्र पाण्डेय, जिला सचिव हरजीत सिंह, अध्यक्ष पिथोरागढ़ सौरव चन्द्र,और सचिव अल्मोड़ा पंकज जोशी छठे दिन भी डटे रहे। यहाँ पाठक ने कहा कि कुमाऊँ मंडल के साथ शासन दोहरा रवैया अपना रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार को शिक्षा निदेशालय द्वारा भ्रामक समझौता भेजा गया जिसे संगठन ने अस्वीकार कर दिया है। हालांकि जनपद आडिटर गिरीश चंद्र सुयाल ने बताया की माँगो को पूरा कराने के लिये शिक्षा मंत्री से भी बातचीत जारी है। यह भी कहा कि अनशनकारियों के साथ कुछ भी होने पर इसकी जिम्मेदारी शिक्षा निदेशालय की होगी। अनशन स्थल पर संगठन अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार पाण्डेय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह खाती, प्रांतीय संयुक्त मंत्री राजेन्द्र सिंह राणा, ललित चंद्र पाठक, प्रमोद पांडेय, जगत सिंह रजवार, जी एस गड़िया आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *