जिले में हुए किसान-पुलिस टकराव के लिए प्रदेश सरकार जिम्मेदार : बेहड़ 

रुद्रपुर। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलक राज बेहड़ ने उधम सिंह नगर में शुक्रवार को पुलिस और किसानों के मध्य कई स्थानों पर हुए संघर्ष को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है। उन्होंने जवानों और किसानों को आमने-सामने करने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार को दोषी ठहराया है। बेहड़ ने कहा कि जिले की पुलिस ने सरकार के इशारे पर किसानों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया है। उन्होंने कहा कि वह असमंजस में है कि जब माननीय सुप्रीम कोर्ट ने किसानों को दिल्ली जाने की अनुमति दे दी है तो जिले की पुलिस की ऐसी कौन सी मज़बूरी थी कि उन्होंने किसानों को रोकने की ठान ली।

उनका कहना था कि वह खुद पच्चीस दिसंबर उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बॉर्डर गए थे मगर यूपी की पुलिस ने बिलासपुर से लेकर गाजीपुर बॉर्डर तक कहीं भी किसानों को नहीं रोका। बल्कि यूपी पुलिस के अधिकारियों ने किसानों को मदद भी की और गाजीपुर पहुंचने के लिए ट्रैफिक रहित रास्तों के बारे में भी बताया। बेहड़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस ने किसानों को कहीं भी परेशान नहीं किया मगर उत्तराखंड की सरकार इतनी हठधर्मिता पर उतारू हो गयी कि जिले की पुलिस और किसानों का संघर्ष करवा दिया। बेहड़ ने तंज कसते हुए कहा कि जब-जब भाजपा सरकार डरती है तो पुलिस को आगे करती है।

उनका कहना था कि काले कृषि क़ानूनों के खिलाफ देश का अन्नदाता सड़कों पर है। इन्हीं किसानों के बच्चे फौज व पुलिस में जाकर देश की सेवा करते हैं और आज भाजपा इन्हीं के मध्य टकराव करवा रही है। कहा कि किसान आंदोलन गति पकड़ेगा और तब तक समाप्त नहीं होगा जब तक केंद्र सरकार काले कानून वापस नहीं लेती। उन्होंने कहा कि जिले की पुलिस को भी टकराव छोड़ सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *