जनपद के नगर पंचायत दिनेशपुर को मिला प्रथम पुरस्कार

रुद्रपुर।  प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के क्रियान्वयन में सर्वश्रेष्ठ निकाय के लाभार्थी आधारित निर्माण घटक अंतर्गत निर्मित आवासो में से सर्वश्रेष्ठ निर्मित आवासों के लाभार्थियों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जनपद के नगर पंचायत दिनेशपुर को प्रधानमंत्री आवास योजना बेहतर कार्य के लिये प्रथम पुरस्कार दिया।
प्रधानमंत्री ने चयनित नगर निकाय को अपने संबोधन में बधाई देते हुये कहा कि दिनेशपुर नगर पंचायत को सार्थक प्रयास से यह पुरस्कार प्राप्त हुआ है। उन्होने कहा आगे भी और अधिक कार्य करने की जरूरत है। उन्होने कहा प्रधानमंत्री आवास योजना उन निर्धन लोगों के लिये जो आवासविहीन है उन लोगों को इस योजना के तहत आवास उपलब्ध कराना सरकार की मंशा है।
कलक्ट्रेट सभागार में हुई वीसी के दौरान जिलाधिकारी रंजना राजगुरू ने अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत दिनेशपुर एवं उनकी पूरी टीम को  बधाई देते हुये कहा कि सम्मान मिलने के बाद नगर पंचायत की ज़िम्मेदारी और भी बढ गयी है। अध्यक्ष नगर पंचायत दिनेशपुर सीमा सरकार ने बताया कि उनकी पूरी टीम द्वारा केन्द्र व राज्य सरकार की योजनाओं को क्रियान्वयन तेजी से किया जा रहा है ताकि योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सकें।
अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत दिनेशपुर संजय कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 1219 लाभार्थियो का चयन हुआ था जिसमे से 157 आवास पूर्ण निर्माण कर लिये गये है व 452 आवासो का छत तक निर्माण, 580 आवासो का डोर लेवल तक निर्माण एवं 31 आवास बुनियादी स्तर तक निर्माण कार्य चल रहा है। इस अवसर पर नगर पंचायत दिनेशपुर के चयनित जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *