गरीबों की सहायता को भाजपा सरकार सदैव तत्पर : चुघ

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर।  केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार समाज के समस्त गरीब परिवारों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रही है। इन परिवारों के हितों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं भी संचालित की जा रही है। यह बात भाजपा चुनाव संचालन समिति के प्रदेश सह संयोजक एवं वरिष्ठ समाजसेवी भारत भूषण चुघ ने सेवा और समर्पण कार्यक्रम के तहत जाफरपुर के ग्राम शिवपुर में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे परिवारों को सफेद राशन कार्ड वितरित कर अपने संबोधन में कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीब परिवारों के लिए सार्वजनिक खाद्य वितरण योजना के अंतर्गत राशन डिपो में दिए जाने वाले खाद्यान्न की मात्रा में भी समय-समय पर बढ़ोतरी की जाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के समस्त गरीब परिवारों के कल्याण के लिए कई योजनाएं भी संचालित की जा रही है। जिसके तहत ऐसे परिवारों को आवास, शिक्षा, चिकित्सा, छात्रवृत्ति सहित अन्य सुविधाएं प्रदान की जा रही है। चुघ ने कहा कि गरीब परिवार के युवाओं को स्वरोजगार के लिए आगे आना चाहिए। इसके लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं संचालित की जा रही है।
कार्यक्रम को भाजपा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष सरिता चौधरी, भाजपा मंडल अध्यक्ष हरीश भट्ट, प्रभारी विजय मंडल, प्रचारक भूपेंद्र खाती, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेश बजाज, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संदीप वर्मा आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में 35 गरीब परिवारों को केंद्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत सफेद राशन कार्ड वितरित किए गये। इस दौरान पार्षद बबलू सागर, नीतिका, देवला मंडल, रंजीता, संगीता मंडल, सावित्री,भक्त दास, चौधरी चरण सिंह, जीवन मंडल, ध्रुव वैद्य, रतन हालदार, पारुल सहित कई ग्रामवासी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *