डी.पी.एस. रुद्रपुर में हुआ साइंस और इनोवेशन एक्टविटी का भव्य कार्यक्रम

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर। वर्तमान युग तकनीकी और आधुनिक विज्ञान का है ।आज दिनांक 9 जुलाई 2022 को दिल्ली पब्लिक स्कूल रुद्रपुर में साइंस और इनोवेशन एक्टविटी का भव्य कार्यक्रम आयोजन किया गया ।कार्यक्रम के मुख्य वक्ता दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित डॉ. जसविंदर सिंह जी (शिक्षा रत्न) वर्तमान में विज्ञान के शिक्षक पंजाब सरकार में कार्यरत है ।

कार्यक्रम में डॉ जसविंदर सिंह ने विज्ञान को प्राचीन भारतीय संस्कृति से जोड़ कर एक रोचक ढंग से प्रस्तुत किया तथा गणित के विभिन्न रोचक तथ्यों द्वारा सभी छात्रों को अपनी ओर आकर्षित किया ।डॉ जसविंदर सिंह जी ने कहा डी. पी. एस. रुद्रपुर ना केवल छात्रों पर काम करता है बल्कि शिक्षकों को भी हर कौशल में निपुण बना रहा है।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन श्री सुरजीत सिंह ग्रोवर जी ने कहा कि डॉ जसविंदर सिंह जी एक सरकारी शिक्षक के साथ -साथ विज्ञान और गणित को रोचक तरीके से छात्रों के समक्ष प्रस्तुत कर रहे है ।और डी. पी.एस. रुद्रपुर के साइंस पार्क को बनाने में डॉ जसविंदर सिंह का मार्गदर्शन हम को समय -समय पर मिलता रहता है । सिंह ने कहा कि छात्रों को हमें केवल किताबी ज्ञान तक सीमित नहीं रखना होगा बल्कि उन्हें किसी स्किल में सर्वोत्तम बनाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *