नैनीताल, हल्द्वानी समेत जिले के 8 इलाकों को मिलेगी जाम से निजात

भोंपूराम खबरी। नैनीताल, हल्द्वानी सहित जिले में आठ जगह पार्किंग बनाने की योजना है। इसके लिए शासन से 33 करोड़ का बजट भी मिल गया है। कुछ जगह पार्किंग बनाने का काम भी शुरू हो गया है। पार्किंग व्यवस्था सुधरने से पर्यटन बढ़ने की संभावना भी है। यहां इतने वाहनों की होगी पार्किंग, रामनगर तहसील में पांच करोड़ की लागत से 150 गाड़ियों की पार्किंग बनेगी। नैनीताल कलक्ट्रेट में 10 करोड़ की लागत से 250 गाड़ियों की पार्किंग होगी। नैनीताल मस्जिद तिराहे के पास दो करोड़ की लागत से नहर कवरिंग कर 150 गाड़ियों की पार्किंग होगी। नारायण नगर नैनीताल में दो करोड़ की लागत से 200 गाड़ियों की पार्किंग का काम शुरू। भवाली में लकड़ी टाल की जगह पर आठ करोड़ की लागत से शॉपिंग कांप्लेक्स बनेगा। इसके निचले तल में 150 गाड़ियों की पार्किंग होगी। भीमताल में फिशरीज में नहर कवर कर दो करोड़ की लागत से 100 वाहनों की पार्किंग होगी।  ठंडी सड़क तिकोनिया हल्द्वानी में दो करोड़ की लागत से 100 गाड़ियों की पार्किंग बनेगी।

हल्द्वानी। हल्द्वानी तहसील में बहुउद्देश्यीय भवन बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। इस भवन के ग्राउंड फ्लोर में 400 गाड़ियों की पार्किंग बनाई जाएगी। आगामी कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव में मोहर लग सकती है।

पहले लोक निर्माण विभाग ने फिर जिला विकास प्राधिकरण ने पुरानी तहसील को तोड़कर यहां पर बहुउद्देश्यीय भवन और आवास बनाने का निर्णय लिया था लेकिन शासन से इस पर रोक लग गई। शासन ने एक आदेश जारी कर तहसील को शहर से बाहर ले जाने का निर्णय लिया था। अब यहां पर दोबारा बहुउद्देश्यीय भवन बनने का रास्ता साफ हो गया है। डीएम धीराज गर्ब्याल ने बताया कि शासन में यह प्रोजेक्ट लगभग फाइनल हो गया है। कैबिनेट की बैठक में मुहर लगने के बाद इस पर काम शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *