भर्ती मामले में पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के रिश्तेदारों की नियुक्तियों की सूची हुई वायरल

भोंपूराम खबरी। उत्तराखंड में आजकल अवैध औऱ भाई भतीजावाद के आधार पर हुई भर्तियों को लेकर बवाल मचा हुआ है। अब पूर्व शिक्षामंत्री अरविंद पांडेय द्वारा विभिन्न विभागों में लगाये गए रिश्तेदारो की सूची वायरल हो रही है। हम इस पूरी सूची की सत्यता की पुष्टि नही करते पर इनमें से कुछ नामो की जब पहाड़ टीवी द्वारा पड़ताल की गई तो वो बिल्कुल सही पाए गए।

आपको बता दें कि क्रमांक संख्या 01 पर केवल कन्या इन्टरकोलेज गनेशपुर रुड़की में सुनील पांडेय पूर्व मंत्री के रिश्तेदार हैं जोकि यहाँ काफी चर्चाओं में बने रहते हैं। वही यह एक अशासकीय विद्यायल /वित्त पोषित है। जहाँ साक्षात्कार के आधार पर अंतिम चयन होता है। वहीं क्रमांक 5 पर उज्ज्वल पांडेय देहरादून स्थित पंचायती राज निदेशालय में अरविंद पांडेय ने अपने कार्यकाल में संविदा पर तैनात करवाया। अन्य नामो पर पहाड टीवी की पड़ताल जारी है। वहीं बड़ा सवाल यह है कि शिक्षा मंत्री रहते हुए अशासकीय विद्यालयो में नियुक्तियां भी अब संदेह के घेरे में आ गई हैं।

नोट-वायरल सूची में लिखे अन्य बिंदुओं की हम पुष्टि नहीं करते। यह तो जाँच का विषय है कि यदि सूची वायरल हो रही है तो सरकार को इसकी जाँच करवानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *