भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा ने मुख्यमंत्री से की भेंट 

भोंपूराम खबरी,रुद्रपुर।  मुख्यमंत्री पुष्कर धामी द्वारा कैबिनेट के माध्यम से नजूल नीति बनाकर सैकड़ों परिवारों को मालिकाना हक देने संबंधी प्रस्ताव को पारित करने से पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा  के नेतृत्व में वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पार्षदों ने धामी से उनके आवास पर भेंट की और ज्ञापन सौंपा।
मुख्यमंत्री धामी को अवगत कराया कि रुद्रपुर आगमन पर नजूल भूमि पर निवासरत हजारों परिवारों को मालिकाना हक देने की नीति शीघ्र अति शीघ्र कैबिनेट में लाने हेतु सभी पार्षदों एवं वरिष्ठ भाजपा नेताओं द्वारा आपसे अनुरोध किया गया था। शिव अरोरा ने कहा उस विषय को देहरादून में भी शहरी विकास मंत्री  बंशीधर भगत एवं शहरी विकास सचिव शैलेश बगौली के साथ बैठक के दौरान भी आपने उक्त विषय के त्वरित निस्तारण हेतु आश्वस्त किया था। शुक्रवार को उनके द्वारा कैबिनेट में लाए जा रहे नजूल नीति में निम्नलिखित महत्वपूर्ण बिंदुओं के अनुरूप निवासरत सैकड़ों परिवारों को लाभान्वित करने हेतु शिव अरोरा द्वारा ध्यान आकर्षित किया ।

मांग की गई कि अति निर्धन वर्ग के लोगों को निःशुल्क मालिकाना हक दिया जाए। जिन कब्जेदारों की मृत्यु हो गई है उनके पात्र वारिसान को भी मालिकाना हक देने का प्रावधान किया जाए।शजिन लोगों ने पुरानी नीति के अंतर्गत 25% धनराशि जमा की थी किन्तु उच्च न्यायालय द्वारा उस पर रोक लगा दी थी। उन्हें भी मालिकाना हक दिए जाने का प्रावधान हो।

उन्होंने नजूल नीति को सरल व व्यवहारिक बनाने पर जोर दिया, जिससे सभी पात्र कब्जेदारों को मालिकाना हक प्राप्त करने में आसानी हो और सभी वर्ग को नजूल नीति का शत प्रतिशत लाभ प्राप्त हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *