मालगाड़ी की लोडिंग बढ़ाने के लिए हुई रेलवे व व्यापारियों की बैठक

भोंपूराम ख़बरी, रुद्रपुर। रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की लोडिंग बढ़ाने के लिए रेलवे अधिकारियों के साथ व्यापारियों की बैठक हुई। बैठक में दस से अधिक बिंदुओं पर चर्चा हुई। जिसमें मुख्य बिंदु मालगाड़ी द्वारा अधिक से अधिक आयात और निर्यात पर बल दिया गया।

रूद्रपुर स्टेशन पहुंचे रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से शनिवार को राईस मिलर्स एवं व्यापारियों ने मुलाकात कर उन्हें रेलवे से जुड़ी तमाम समस्याओं से अवगत कराया और समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की मांग की। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के मुख्य वाणिज्य अधिकारी अनिल कुमार, वरिष्ठ डिविजन वाणिज्य अधिकारी बरेली रोहित कुमार गुप्ता, वाणिज्य अधिकारी बरेली मुकेश कुमार के रूद्रपुर स्टेशन पहुंचने पर राईस मिलर्स एवं व्यापारियों ने मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। इस दौरान प्रतिनिधि मण्डल ने रेलवे के अधिकारियों को बताया कि रेलवे द्वारा नाजायज माल भाड़ा चार्ज किया जा रहा है। एक बिल्टी जो कि 155 रूपया भाड़ा बनता था उस पर 173 रूपये के हिसाब से वसूल किया जा रहा है जो कि व्यापारियों के साथ धोखा है। उन्होंने अधिक शुल्क वसूली को रोकने की मांग की। साथ ही व्यापारियों ने रामपुर की तरह रूद्रपुर में भी पीस मिल लोडिंग की व्यवस्था कराने की मांग की। व्यापारियों ने डीआरयूसीसी एवं जेडआरयूसीसी का सदस्य व्यापारियों को बनाये जाने की मांग की। इसके अलावा शिष्ट मण्डल ने रूद्रपुर यात्री प्लेटफार्म पर पूरी तरह से शैड डालकर कवर करने, रूद्रपुर स्टेशन का सौंदर्यीकरण करने, माल गोदाम को रूद्रपुर से हटाकर हल्दी या छत्तरपुर ले जाने की मांगे रखी। साथ ही रूद्रपुर रेलवे स्टेशन को सैंड द्वारा कवर किये जाने, रुद्रपुर स्टेशन के आपातकालीन नम्बर 139 को मोबाईल नंबर में बदलने और माल गोदाम की सड़क बनाने की मांग भी की गई।

शिष्ट मण्डल में उत्तराखण्ड राईस मिलर्स एसोसिएशन के पूर्व प्रांतीय अध्यक्ष पीडी अग्रवाल, डिबडिबा राईस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल गोयल, घनश्याम श्यामपुरिया, रोहित मित्तल, अंकुर बंसल, राकेश बब्बर, आर एस मुंजाल, घनश्याम मित्तल, गंजानंद बंसल, गौतम रूंगटा, श्याम सुंदर घई आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *