विश्व स्वास्थ्य दिवस पर विद्यालय में कराई गई प्रतियोगिता

भोंपूराम ख़बरी,रुद्रपुर। उड़ान एक नयी दिशा की ओर संस्था ने आज विश्व स्वास्थ्य दिवस को बहुत ही उपयुक्त विधि से राजकीय कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय रामेश्वरपुर स्कूल में मनाया।
संस्था की चेरपर्सन ज्योति गोयल ने बताया कि इस साल उनकी संस्था को उच्चशिक्षा अधिकारी डॉक्टर गुंजन अमरोही राजकीय कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय रामेश्वरपुर गाँव के स्कूल के साथ जोड़ कर इस स्कूल का विकास करने में मद्द करने को कहा।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप जलाकर की गयी। संस्था की मेम्बर स्वाति गुप्ता ने वहाँ की छात्राओं को माहवारी के बारे में विस्तार से समझाया और इस समय गंदा कपड़ा इस्तेमाल करने से होने वाली बीमारियों के बारे में जागरुक किया। संस्था ने उन सभी छात्राओं में पैड्ज़ भी बाँटें।
साथ ही संस्था ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर वहाँ एक पोस्टर मेकिंग कॉम्पटिशन भी आयोजित किया जिसमें पहले संस्था की सचिव आस्था अग्रवाल द्वारा सभी छात्र और छात्राओं को “हमारी पार्थिव, हमारी सेहत” थीम के बारे में विस्तार से समझाया। इस कॉम्पटिशन की जज स्कूल की प्रिन्सिपल कलावती भट्ट और संस्था की अध्यक्ष रुचि अग्रवाल और मेंबर्स शुभी गर्ग और नीतू गोयल थे। साथ ही संस्था द्वारा बच्चों के लिए एक मनोरंजक क्विज़ कॉम्पटिशन भी रखा गया जिसे संस्था की कोषाध्यक्ष रिचा मित्तल और कार्यक्रम के कार्य प्रभारित कंचन अग्रवाल और प्रियंका अग्रवाल द्वारा सम्पन्न किया गया।
इस सम्पूर्ण कार्यक्रम में संस्था की सभी मेम्बर्ज़ सोनल बंसल, प्रिया गर्ग, लवी गर्ग, सिल्की मित्तल,पायल अग्रवाल, कविता बंसल, प्रियंका मित्तल आदि ने अपना सहयोग देके कार्यक्रम को सफल बनाया। प्रतियोगिता में ज्योति प्रथम, वैष्णवी और अनुभव तीसरे स्थान पर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *