अमृत महोत्सव कार्यक्रम में डीएम युगल किशोर पन्त ने व्यक्तियों को किया सम्मानित

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर।आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त करने वाले व्यक्तिों को सम्मानित किया गया। डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम में जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त करने वाले व्यक्तियों को चैक व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त ने कहा कि देश को आत्म-निर्भर व महाशक्ति बनाने की दिशा में प्रत्येक नागरिक को अपना-अपना योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि देश को महान बनाने की दिशा में प्रत्येक नागरिक को सोच-विचार कर अपनी पूरी क्षमता से कार्य करना होगा। उन्होंने कह कि हर किसी व्यक्ति के योगदान से ही देश महानता के शीर्ष पायदान पर आसानी से पहुॅच सकता है। उन्होंने कहा कि देश के सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृति स्तर को उच्च शिखर तक ले जाना ही देश के अमर शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने कहा कि देश को सुपर पॉवर बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को वैज्ञानिक दृष्टिकोण से आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि रिसर्च के क्षेत्र में भी हमें और अधिक कार्य करने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम में डीपीआरओ एवं कार्यक्रम के नोडल रमेश चन्द्र त्रिपाठी ने आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने आजादी से वर्तमान तक विभिन्न क्षेत्रों की गई प्रगति के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर देश को विकास के रास्ते पर द्रुतगति से आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि विकास के रास्ते की अपनी कोई निश्चित मंजिल नहीं है, विकास की दिशा में सभी को एकजुट होकर बिना रूके-थके निरन्तर आगे बढ़ना होगा।

कला प्रतियोगिता में गुरू नानक बालिका इण्टर कॉलेज की छात्रा कुमारी शिवानी को प्रथम, शेमफोर्ड पब्लिक स्कूल काशीपुर की बालिका कुमारी राशि गर्ग को द्वितीय, राजकीय कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय चकरपुर की कुमारी रिमझिम को तृतीय स्थान,निबन्ध प्रतियोगिता में पूणानन्द तिवारी इण्टर कॉलेज जसपुर की छात्रा कुमारी सना परवीन को प्रथम, आरएस ढिल्लों जनता इण्टर कॉलेज महादेव नगर काशीपुर की बालिका कुमारी शिवांगी को द्वितीय, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवपुर गदरपुर की कुमारी रोशनी मण्डल को तृतीय स्थान एवं डिबेट प्रतियोगिता में रा.क.इ.कॉलेज काशीपुर की कुमारी निशा प्रजापति को प्रथम, कुमारी निकिता शर्मा को द्वितीय, रा.इ.कॉलेज शक्तिफार्म की राम पाठक को तृतीय स्थान प्राप्त करने पर पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

अधिकारी वर्ग में आयोजित निबन्ध प्रतियोगिता में जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी नफील जमील को प्रथम, जिला पंचायत राज अधिकारी रमेश चन्द्र त्रिपाठी को द्वितीय व मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ.जीएस धामी, डीएएमओ डॉ.आशुतोष पन्त व डीएचएमओ डॉ.एमसी जोशी को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त करने पर जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम निर्णायक मण्डल को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी डॉ.महेश कुमार, संयुक्त निदेशक यूआईआरडीए हिमांशु जोशी, उप शिक्षा अधिकारी गीतिका जोशी, हरेन्द्र कुमार, शुष्मा गौराव, डॉ.गंुजन अमरोही, सहायक निदेशक मत्स्य संजय छिमवाल आदि उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *