20 वाँ साइकिलिंग अभियान रैली के माध्यम से कोरोना जागरुकता का दिया संदेश

रुद्रपुर।  माऊं विश्वविद्यालय नैनीताल के तत्वावधान में कोरोना वायरस के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए शनिवार को सेपक टाकरा अकादमी रुद्रपुर से श्रीराम मार्शल आर्ट्स अकादमी व हरीश पंवार मेमोरियल पब्लिक स्कूल बिंदुखत्ता तक 50 किलोमीटर जन जागरूकता अभियान साइकिल रैली का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि रुद्रपुर राइजिंग फाउंडेशन के अध्यक्ष विजय आहूजा ने सभी ट्रेकर्स से परिचय प्राप्त कर किया और हरी झंडी दिखाकर उन्हें रवाना किया।

अपने संबोधन में आहूजा ने कहा कि कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने का सबसे कारगर उपाय स्वच्छता व सामाजिक दूरी है।कोरोना के खिलाफ युद्ध जीतने के लिए कुमाऊं विश्वविद्यालय, नैनीताल के नेतृत्व में फिट इंडिया मूवमेंट साइकलिंग ट्रेक अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत सभी ट्रैकर्स के द्वारा लोगों को जागरूक किया जाएगा। कु.वि.वि. क्रीड़ाधिकारी डॉ नागेंद्र शर्मा ने बताया कि कुलपति प्रो. एन. के. जोशी के दिशा निर्देशन में लॉकडाउन अनलॉक में पुनः खिलाड़ियों की फिटनेस, मनोबल व उनके उत्साह को बढ़ाने व फिट इण्डिया -हिट इंडिया आत्म निर्भर भारत जागरूकता अभियान साइकिलिंग ट्रैक मुहिम हेतु 50 किलोमीटर तक 20 वाँ साइकिलिंग रैली के माध्यम से कोरोना जागरुकता का संदेश दिया जा रहा है।
सभी ट्रैकर्स के बिंदुखत्ता पहुंचने पर राजेन्द्र सिंह पंवार, पुष्कर सिंह बसेड़ा, गंगा मेहरा, नवीन पपोला ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। यहाँ  पंवार ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में साइकिल हर किसी के लिए मददगार साबित हुई है। साइकिल की सवारी से जहां सोशल डिस्टेंसिंग की पालना तो होती ही है साथ ही रोजाना साइकलिंग से रक्त संचार अच्छा होता है, इससे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। ऐसे में कोरोना से लड़ने के लिए साइकिल का इस्तेमाल किसी रामबाण उपाय से कम नहीं है। इस अवसर पर कॉर्डिनेटर राजकुमार श्रीधर, भूपेश दुम्का (एडवोकेट), राजेन्द्र कुमार, ऋषि पाल भारती, नवनीत राव, धीरज चौधरी, व अन्य किशोर सिंह, सूर्य प्रकाश जलाल, हिमा भट्ट, किरण कश्यप, मंगतराम, गौरव बिनवाल, राहुल बिष्ट, तेजस्वी कुमार, निक्की आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *