पुलिस को मिली बड़ी सफलता,चोरी के 11 दोपहिया वाहनों के साथ 03 आरोपियों को किया गिरफ्तार

भोंपूराम खबरी,रूद्रपुर। जनपद ऊधम सिंह नगर में लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधमसिंह नगर द्वारा घटना का संज्ञान लेते हुये शीघ्र घटना का अनावरण करने हेतु निर्देशित किया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ऊधम सिंह नगर के निर्देशन में टीम गठित की गयी। घटनास्थल के आसपास के लगे कैमरों की रिकार्डिंग का विश्लेषण किया गया तथा व पूर्व में घटित घटनाओं से सम्बन्धित अपराधियों से पूछताछ की गयी व लगातार सघन चैकिंग अभियान चलाये गये। सोमवार को चैकिंग के दौरान करतारपुर रोड़ पर 03 व्यक्ति बिना नम्बर की मोटर साईकिल के साथ पकडे गये। पूछताछ पर उनके कब्जे से विना नम्बर की मोटर साईकिल पाये जाने पर पुलिस द्वारा मौके पर ही ई चालान मशीन में चैक करने पर व चेचिस नम्बर देखे जाने पर उक्त मोटर साईकिल के विरूद्ध थाना रूद्रपुर में FIR NO 403/2022 धारा 379 IPC पंजीकृत होना पाया गया।

 

तत्पश्चात अभियुक्तगणों से सख्ती से पूछताछ की गई तो इनकी निशानदेही पर रामपुर रोड पर स्थित सोनिया होटल से आगे एक खण्डहर से 09 मोटर साईकिले व 01 स्कूटी बरामद की गई जो अभियुक्त गणो द्वारा जो अभियुक्तगणो द्वारा थाना ट्रांजिट कैम्प, रूद्रपुर, भौजीपुरा आदि स्थानों से चोरी करना बताया गया।

अभियुक्तगणो द्वारा पूछताछ में यह में भी बताया गया कि वह मोटर साईकिलो को शेरगढ़ के उमेश गुप्ता को भी बेचते हैं, अभियुक्तगण वाहनो की चोरी कर वाहनो की पहचान छुपाने को उनके नम्बर प्लेट हटाकर या बदलकर वेचते / प्रयोग में लाते है। गिरफ्तारशुदा तीनो ही अभियुक्तगणो के विरूद्ध पूर्व मे भी मोटर साईकिल चोरी के अभियोग पंजीकृत है। एसएसपी द्वारा चोरी का खुलासा करने वाली टीम के उत्साहवर्धन हेतु 10000 रुपये के ईनाम की घोषणा की गई है व टीम को गुड़ एंट्री दी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *